कुल पेज दृश्य

सोमवार, 29 अप्रैल 2013

वर्ना बदल जाएगा भारत का नक्शा..!


लो जी उखाड़ लो हमारा जो उखाड़ना है...हम तो लद्दाक क्या पूरे भारत पर कब्जा करके मानेंगे..! चीन के इरादे देखकर तो ऐसा ही कुछ लग रहा है..! लद्दाक के दौलत बेग ओल्दी इलाके में चीनी सेना ने एक और तंबू गाढ़कर भारत सरकार के मुंह पर करारा तमाचा जड़ा है..! चीन की हिम्मत देखिए चीन ने बकायदा बोर्ड लगाकर उसे अपना क्षेत्र तक घोषित कर दिया है लेकिन भारत सरकार कह रही है की हम बातचीत से मसला सुलझा लेंगे।
चीन उल्टा उस इलाके से भारत को अपने बंकर और तंबूओं को हटाने को कह रहा है और खुद एक के बाद एक तंबू लगाकर उस इलाके में कब्जा करने की पूरी तैयारी करके बैठा है..! लेकिन देश का दुर्भाग्य देखिए भारत सरकार को इससे कोई लेना – देना नहीं है। सरकार बातचीत से मसले का हल निकालने का बात कर रही है लेकिन तीन – तीन फ्लैग मीटिंग बेनतीजा रहने के बाद भी सरकार की उम्मीद आपसी बातचीत पर टिकी है।
चीन ने पीछे हटने की बजाए एक और तंबू तानकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं लेकिन भारत सरकार तो जैसे आंखों पर पट्टी बांधे बैठी है। (जरूर पढ़ें- ये हंसी ठहाके में न बदल जाए..!)
भारत सरकार उम्मीद कर रही है कि चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग का माफी भरा बयान आएगा कि उनकी सेना ने गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर लिया और चीनी सैनिक वापस लौट जाएंगे लेकिन भारत सरकार ये भूल रही है कि चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग हैं न कि कोई मनमोहन सिंह टाईप..!
चीन ने अपनी सीमाओं के भीतर सड़क से लेकर संचार व्यस्थाओं को पूरी तरह चाक चौबंद किया है और उसके बाद अब धीरे धीरे भारतीय क्षेत्र मे घुसपैठ शुरु कर दी है लेकिन इसके उल्ट भारत के सीमावर्ती इलाकों में सड़क और संचार सेवाएं तो दूर की बात है सीमा तक जवानों का पहुंचना तक मुश्किल है। (जरूर पढ़ें- सिर्फ 40 चीनी सैनिक ही तो हैं..!)
देश की सुरक्षा खतरे में है लेकिन भारत सरकार के लिए ये लोकल मसला है। अब सरकार में शामिल लोगों को कौन समझाए कि ये देश के किसी शहर में सरकारी जमीन पर झुग्गी झोपड़ी टाईप अतिक्रमण नहीं है कि 20 साल बाद याद आयी तो चल दिए बुलडोजर ले कर उसे ढ़हाने..! सरकारी जमीन पर झुग्गी झोपड़ी टाईप अतिक्रमण ढ़हाने में भी तो आपके पसीने छूट जाते हैं और लौटना पड़ता है उल्टे पांव वापस..! फिर ये तो चीन है चीन..!
अरे जनाब से देश की सुरक्षा का मामला है...आज चीन की इस हरकत को नजरअंदाज करके आप उसे कंधे पर बैठा रहे हो...कल वो सिर पर बैठ जाएगा वैसे भी चीन इसमें खूब माहिर भी है..! अभी भी वक्त है चेत जाओ और खदेड़ो चीनी सैनिकों को अपनी सीमा से बाहर वर्ना कहीं ऐसा न हो कि कुछ दिनों बाद भारत का नक्शा ही बदल जाए..!

deepaktiwari555@gmail.com