कुल पेज दृश्य

शुक्रवार, 17 मार्च 2017

“जनता ने ‘पावरफुल डबल इंजन’ दिया, अब आपकी बारी है मोदी जी”

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार से पहले अपनी चुनाव जनसभाओं में प्रधानममंत्री मोदी ने राज्य की जनता से सरकार के रुप में डबल इंजन मांगा था। जनता ने भी उन्हें निराश नहीं किया और सिर्फ डबल इंजन ही नहीं दिया बल्कि राज्य की 70 विधानभा सीटों में से 57 सीटें देकर एक पावरफुल इंजन दिया है।


मोदी का तर्क था कि 2014 में आपने राज्य से पांचों सांसद दिए थे और केंद्र में भाजपा की सरकार बनी थी, लिहाजा उत्तराखंड के विकास के लिए राज्य में भी बीजेपी की सरकार जरुरी है ताकि राज्य और केंद्र में बेहतर तालमेल रहे और उत्तराखंड विकास की पटरी पर सरपट दौड़ लगाए।
मोदी ने उत्तराखंड की जनता से जो मांगा था वो थो उन्हें मिल गया है, अब बारी पीएम मोदी और बीजेपी की है। केंद्र में भी भाजपा की सरकार है और राज्य में भी बंपर जीत के साथ भाजपा काबिज हो चुकी है।

सरकार से जनता को क्या चाहिए बिजली, पानी औऱ सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं- जो अलग उत्तराखंड राज्य गठन के 17 बरस बाद भी प्रदेश वासियों को खासकर पहाड़ी इलाकों में नहीं मिल पाई है। रोजगार के अवसर न होने के कारण पहाड़ से पलायन हमेशा से बड़ी समस्या रहा है। वादा तो पहाड़ के पानी और जवानी को रोकने का भी मोदी और भाजपा ने किया है।

प्रदेशवासियों की उम्मीदों का पहाड़ पीएम मोदी और भाजपा सरकार के सामने है, ऐसे में उम्मीद तो यही की जानी चाहिए की कम से कम इस बार प्रदेश वासियों के हाथ निराशा नहीं लगेगी। जिन उम्मीदों के सहारे राज्य की जनता ने पीएम मोदी की बातों पर भरोसा करक सिर्फ डबल इंजन ही नहीं बल्कि पावरफुल इंजन भाजपा को दिया है उन उम्मीदों को पंख लगेंगे और उत्ताखंड विकास की पटरी पर सरपट दौड़ लगाएगा।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें